America: Donald Trump Nominates Indian-American Anuraag Singhal As Florida Judge | ट्रम्प ने भारतवंशी अनुराग सिंघल को फ्लोरिडा के जज के लिए नामित किया, दशकों तक रक्षा विभाग के अटॉर्नी रहे


    • सिंघल फ्लोरिडा में फेडरल जज के लिए नामित होने वाले पहले भारतीय, सीनेट बुधवार को नाम की पुष्टि करेगी

 

    • इससे पहले ट्रम्प ने कैलिफोर्निया में अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के लिए फेडरल जज के पद पर भारतीय मूल की अमेरिकी अटॉर्नी शिरीन मैथ्यूज को नामित किया था

 

 

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को फ्लोरिडा में एक भारतवंशी अनुराग सिंघल को फेडरल जज के रूप में नामित किया। व्हाइट हाउस द्वारा सीनेट को भेजे गए 17 जजों में उनका नाम भी शामिल किया गया है। सीनेट की पुष्टि के बाद सिंघल फ्लोरिडा के जज नियुक्त किए जाएंगे। वह जेम्स आई. कोह्न की जगह लेंगे।

सिंघल अभी फ्लोरिडा में 17वें सर्किट कोर्ट में कार्यरत हैं

    1. सिंघल फ्लोरिडा में इस पद के लिए नामित होने वाले पहले भारतीय हैं। सीनेट की ज्यूडिशियरी कमेटी द्वारा जज के नामों की पुष्टि बुधवार को होने वाली है। वे 2011 से फ्लोरिडा में 17वें सर्किट कोर्ट में कार्यरत हैं।

       

 

    1. उन्होंने राइस विश्वविद्यालय से स्नातक किया है। उन्होंने वेक फॉरेस्ट यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई की है। अपने करियर की शुरुआत में सिंघल ने राज्य अटॉर्नी कार्यालय में अभियोजक के रूप में कार्य किया।

       

 

    1. वे दशकों तक रक्षा विभाग के भी वकील रहे। उनके माता-पिता 1960 में अमेरिका चले गए थे। उनके पिता अलीगढ़ से थे और वे शोध वैज्ञानिक थे। उनकी मां देहरादून से थीं।

       

 

    1. इससे पहले ट्रम्प ने कैलिफोर्निया में अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के लिए फेडरल जज के पद पर भारतीय मूल की अमेरिकी अटॉर्नी शिरीन मैथ्यूज को नामित किया था। एशियाई-अमेरिकी संस्था नेशनल एशियन पैसिफिक अमेरिकन बार एसोसिएशन (एनएपीएबीए) ने इसके लिए ट्रम्प की सराहना की थी।

       

 

    1. एनएपीएबीए ने कहा था- यदि उनके नाम पर सहमति बनती है तो वह एशिया-पैसिफिक क्षेत्र की पहली महिला होंगी, जो इस पद पर काबिज होंगी। इसके साथ ही वह पहली भारतीय-अमेरिकी होंगी जो आर्टिकल थर्ड फेडरल जज बनेंगी।

       

Source link