Pm Modi Will Come Mathura Today, Inaugurated Animal Health Fair | मोदी कचरा बीनने वाली महिलाओं से मिले, आज सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान शुरू करेंगे


 

    • मोदी ने वेटरनरी यूनिवर्सिटी में पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन किया

 

    • मोदी ने किसानों से बातचीत कर यह जानने की भी कोशिश की कि सरकार की योजनाओं का लाभ उन्हें मिल रहा है या नहीं

 

मथुरा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मथुरा पहुंचे। यहां उन्होंने कचरा बीनने वाली महिलाओं से मुलाकात की। मोदी आज यहां से सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान की शुरुआत भी करेंगे। मोदी मथुरा के लिए 150 करोड़ रु. से भी ज्यादा की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

मोदी ने वेटरनरी यूनिवर्सिटी में पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने आरोग्य मेले में किसानों से भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने यह जानने की कोशिश की कि सरकार की योजनाओं का लाभ किसानों को मिल रहा है या नहीं। पीएम ने प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। इसमें नई तकनीकों का प्रयोग किया गया है।

19 संस्थानों का स्टॉल लगाया गया

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के देश में मौजूद 19 संस्थानों का एक-एक स्टॉल पशु आरोग्य मेले में लगाया गया है। स्टाॅल तीन कैटेगरी हैं। पहला- पशु आरोग्य, दूसरा- पोषाहार और तीसरा- लाइव स्टॉक प्रोडक्ट।

मोदी ने पशुओं के टीकाकरण के लिए लगाई गई प्रदर्शनी का मुआयना किया। इसमें देशभर से लाई गई विभिन्न तकनीकों और दवाईयों के इस्तेमाल को दिखाया गया। मोदी ने पंचगव्य की भी जानकारी ली। पंचगव्य को गाय के मूत्र से तैयार किया जाता है।

Source link